न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा सीरीज की अपने नाम

रोहित-राहुल की सुपरहिट जोड़ी ने मचाया धमाल


रांची

रांची में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए सीरीज अपने नाम कर ली। टॉस हारकर पहले खेलते हुए कीवी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे। ग्लेन फिलिप्स (34) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, भारत की ओर से हर्षल पटेल ने 2 विकेट लिए। 

154 रनों के टारगेट को रोहित एंड कंपनी ने 17.2 ओवर के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर बहुत ही आसानी के साथ हासिल कर लिया। टीम की जीत में केएल राहुल ने (65) और कप्तान रोहित शर्मा ने (55) रनों की बेहतरीन पारी खेली। भारत फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे है और सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा।

टारगेट का पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल ने 80 गेंदों पर 117 रन जोड़े। इस साझेदारी को टिम साउदी ने राहुल (65) को आउट कर तोड़ा। साउदी ने अपने अगले ही ओवर में रोहित शर्मा (55) का विकेट लिया। दो गेंदों के बाद ही न्यूजीलैंड के कप्तान ने सूर्यकुमार यादव (1) को बोल्ड किया।

रोहित के 450 छक्के पूरे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में 1 छक्के लगाने के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 450 छक्के पूरे किए। क्रिस गेल (553) और शाहिद अफरीदी (476) के बाद ये बड़ा रिकॉर्ड बनाने वाले हिटमैन दुनिया के तीसरे और भारत के पहले खिलाड़ी बने।

टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए NZ की शुरुआत शानदार रही। पहले विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल ने 30 गेंदों पर 48 रन जोड़े। इस साझेदारी को दीपर चाहर ने गुप्टिल (31) को आउट कर तोड़ा। 

भारत को दूसरी सफलता अक्षर पटेल ने मार्क चैपमैन (21) को आउट कर दिलाई। डेब्यू कर रहे हर्षल पटेल ने डेरिल मिचेल (31) को आउट कर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला विकेट हासिल किया। चौथे विकेट के लिए टिम साइफर्ट और ग्लेन फिलिप्स ने 23 गेंदों पर 35 रन जोड़कर टीम को पटरी पर लाने का काम किया, लेकिन इस पार्टनरशिप को आर अश्विन ने साइफर्ट (13) का विकेट लेकर तोड़ा। NZ का 5वां विकेट ग्लेन फिलिप्स (34) के रूप में गिरा। फिलिप्स का विकेट हर्षल के खाते में आया। 

वहीं, जेम्स नीशम (3) को भुवनेश्वर कुमार ने चलता किया। मिचेल सेंटनर (8) और एडम मिल्ने (5) पर नाबाद रहे। कीवी टीम को जैसी शुरुआत मिली थी उसको देखते हुए हाई स्कोरिंग मैच का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और टीम ने 153/6 का स्कोर बनाया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget