बेंगलुरु में मूसलाधार बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न

सड़क पर चलने लगी नाव


बेंगलुरु

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कई झीलें उफान पर हैं, जबकि येलहंका और महादेवपुर जोन में पानी निचले इलाकों और इमारतों के बेसमेंट में घुस गया है। उत्तर बेंगलुरु के सबसे बड़े प्रौद्योगिकी पार्कों में शामिल मान्यता टेक पार्क भी बारिश की वजह से प्रभावित हुआ है। 

सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में से एक येलहंका का केंद्रीय विहार है, जहां पास में स्थित झील का पानी भर गया है। एनडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के कर्मी वहां रहने वाले लोगों की मदद कर रहे हैं और जो लोग वहां से निकलना चाहते हैं उन्हें राफ्ट की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। केंद्रीय विहार की एक महिला निवासी ने कहा कि 'पूरा बेसमेंट जलमग्न हो गया है, भूतल के घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान बर्बाद हो गए हैं। हमें पानी कम होने तक अन्य स्थान की तलाश करनी होगी, पानी कम होने के बाद भी, हमें घर खाली करना होगा, क्योंकि इन इमारतों के भूतल पर कोई नहीं रह सकता।'

केंद्रीय विहार का दौरा करने वाले येलहंका के विधायक एसआर विशनथ ने कहा कि नालों पर अतिक्रमण की वजह से पानी भरा है और अतिक्रमण हटाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में सबसे भारी बारिश येलहंका में हुई - करीब दो घंटे में लगभग 138 मिमी। येलहंका के अन्य इलाकों में पानी कम हुआ है, लेकिन केंद्रीय विहार में समस्या है। अगर बारिश नहीं हुई तो पानी कम होने में दो-तीन दिन लगेंगे। आठ मंजिलों वाली आठ इमारतें हैं। 

निवासी अभी बाहर नहीं आ सकते हैं क्योंकि पांच फुट पानी है, बिजली काट दी गई है। भोजन, पानी और आवश्यक सामग्री की आपूर्ति की जा रही है।' कई क्षेत्रों में जलभराव की सूचना मिली है, जिससे वाहन चालकों, विशेषकर दोपहिया गाड़ियों के चालकों को परेशानी हो रही है।


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget