भारत में निवेश के बेहतरीन अवसर


नई दिल्ली

भारत-अमेरिका व्यावसायिक परिषद (USIBC) की अध्यक्ष निशा देसाई बिस्वाल ने कहा है कि भारत में निवेश के अवसरों पर बात की। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच संबंध लगातार मजबूत हो रहे हैं। भारत में पीएलआई योजनाओं का विस्तार निश्चित तौर पर सराहनीय है। 

केंद्र सरकार के प्रयासों का समर्थन 

बिस्वाल ने कहा कि मैं भारत में अधिक आपूर्ति श्रृंखला और अधिक विनिर्माण को आकर्षित करने की सरकार की इच्छा का समर्थन करती हूं। भारतीय कंपनियों द्वारा लाई गई प्रमुख चिंताओं में श्रम और आप्रवासन नीतियां शामिल हैं, जो कि भारतीय कंपनियों को एच1 बी1 वीजा आदि के माध्यम से भारत से स्रोत प्राप्त करने में सक्षम बनाती हैं। 

लगातार बढ़ रहे निवेश के मौके

उन्होंने कहा कि भारत में सरकार की नीतियों के चलते निवेश के अवसर लगातार बढ़ रहे हैं और वर्तमान में भारत में निवेश के बेहतर मौके उपलब्ध हैं। यूएसआईबी प्रमुख बिस्वाल ने कहा कि अमेरिकी कंपनियों के लिए भारत एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यापारिक भागीदार है। ज्यादातर कंपनियां 'मेक इन इंडिया' की ओर बढ़ रही हैं। हालांकि, स्थानीय सामग्री की आवश्यकताएं कभी-कभी चुनौतीपूर्ण बन जाती हैं, क्योंकि आपूर्ति श्रृंखलाएं वैश्विक होती हैं और माइग्रेट करने में समय लगता है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget