भारत को अब सम्मान के लिए जीतना होगा


अबूधाबी

दो खराब हार के बाद भारतीय टीम का अपनी मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हो रहे टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। अब उसे अपने तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से अपेक्षाकृत कमजोर अफगानी टीम से बुधवार को भिड़ना है। भारत ने पिछले दो मैच दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले हैं। अब उसे अगला मुकाबला अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेलना है। टीम इंडिया यहां एकमात्र लीग मैच खेलेगी। इसके बाद उसके अगले दो मैच नमीबिया और स्काटलैंड से दुबई में ही खेले जाएंगे। टीम इंडिया यह मैच जीतकर अपना खोया आत्मविश्वास और सम्मान वापस पाने की कोशिश करेगी। अगर टीम इंडिया, अफगानिस्तान को 50 रन से ज्यादा या लक्ष्य का पीछा करते 14 ओवर के भीतर हरा देती है तो उसकी उम्मीदें कुछ जिंदा होंगी। 

भारतीय टीम पिछले मैच में इशान किशन और केएल राहुल की ओपनिंग के साथ उतरी थी, लेकिन वह सफल नहीं हुई। उसकी काफी आलोचना भी हुई। टीम इंडिया ने बोल्ट से रोहित शर्मा को बचाने के लिए पिछले मैच में तीसरे नंबर पर उतारा था, लेकिन अफगानिस्तान के पास ऐसा कोई तेज गेंदबाज नहीं है जो रोहित को परेशान कर सके। इसी को देखते हुए टीम इंडिया फिर रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी के साथ ही उतरेगी। 

अफगानिस्तान के लिए नई गेंद संभालने वाले हामिद असन और नवीन उल हक टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन कर पाए हैं, लेकिन रोहित और राहुल के आगे उनकी दाल नहीं गलने वाली। रोहित और राहुल के पास भी अच्छा स्कोर बनाने का यह सही मौका है। विराट कोहली ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया था। उसके बावजूद अश्विन को टी-20 विश्व कप टीम में रखा गया। हालांकि शुरुआती दो मुकाबलों में उनको नहीं खिलाया गया। इस मैच में उन्हें अंतिम एकादश में रखा जा सकता है। टीम इंडिया इसके सहारे अपना सही संयोजन भी ढूंढ़ सकती है क्योंकि भारत के दोनों स्पिनरों रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती ने दोनों मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget