लगातार दूसरी बार बना चैंपियन तमिलनाडु

रोमांचक फाइनल में कर्नाटक को चार विकेट से हराया


नई दिल्ली

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु ने कर्नाटक को चार विकेट से हरायातमिलनाडु की जीत में शाहरुख खान हीरो रहे, जिन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर जरूरी रन पूरे किएकर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात  विकेट पर 151 रन बनाए थे, जिसके जवाब में तमिलनाडु ने 6 विकेट पर 153 रन बना लिए।

मध्यक्रम के बल्लेबाज शाहरूख खान के आखिरी गेंद पर लगाये गये छक्के के दम पर मौजूदा चैंपियन तमिलनाडु ने कर्नाटक को बेहद रोमांचक फाइनल में चार विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा। तमिलनाडु को 152 रन के लक्ष्य के सामने आखिरी गेंद पर पांच रन की दरकार थी। ऐसे में शाहरूख ने बायें हाथ के तेज गेंदबाज प्रतीक जैन की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिये भेजा। उन्होंने 15 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये जिसमें एक चौका और तीन छक्के शामिल हैं। 

तमिलनाडु ने तीसरी बार यह घरेलू टी20 टूर्नामेंट अपने नाम किया। संयोग से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब भी तमिलनाडु की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता था।

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 32 रन था लेकिन वह आखिर में सात विकेट पर 151 रन बनाने में सफल रहा। उसकी तरफ से अभिनव मनोहर ने 46 और प्रवीण दुबे ने 33 रन का योगदान दिया जबकि जे सुचित ने सात गेंद पर 18 रन की पारी खेली।

तमिलनाडु के लिये बायें हाथ के स्पिनर आर साई किशोर ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। तमिलनाडु ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बीच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की। हरि निशांत (12 गेंद पर 23 रन) और एन जगदीशन (46 गेंदों पर 42 रन) ने पहले विकेट के लिये 29 रन जोड़े। निशांत के आउट होने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा। 

कप्तान विजय शंकर ने 18 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 22 गेंद खेली। इससे टीम पर दबाव बन गया और उसे आखिरी दो ओवर में 30 रन की जरूरत थी। लंबे शॉट खेलने में माहिर शाहरूख ने यहां से जिम्मा संभाला। 


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget