नवाब मलिक पर फड़नवीस का बम

मलिक के अंडरवर्ल्ड से रिश्ते का खुलासा  |  बम विस्फोट करने वालों से खरीदी जमीन  |   मलिक की आज हाइड्रोजन बम फोड़ने की तैयारी

Nawab Fadanvis

मुंबई

आखिरकार पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने राकांपा नेता और मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ बम फोड़ दिया। फड़नवीस ने मलिक के अंडरवर्ल्ड के रिश्तों का खुलासा करते हुए आरोप लगाया कि नवाब मलिक ने 1993 में हुए मुंबई बम विस्फोट के आरोपी से जमीन खरीदी है। उन्होंने सवाल किया कि जिन्होंने मुंबई में बम विस्फोट किया, मुंबईकरों की जान ली, उनके नवाब मलिक से आर्थिक संबंध कैसे हैं? इधर नवाब मलिक ने फड़नवीस के सभी आरोपों को गलत बताया। उन्होंने कहा कि वे बुधवार सुबह अंडरवर्ल्ड के संबंध में हाइड्रोजन बम फोड़ेंगे।

फड़नवीस ने कहा कि सरदार शाह वली खान और मोहम्मद सलीम इशाक पटेल उर्फ सलीम पटेल से मलिक ने आर्थिक व्यवहार किया और उनसे करोड़ों रुपए की जमीन कौड़ियों के दाम पर खरीदी। इसके सबूत भी उन्होंने पेश किए। सरदार शाह वली खान फिलहाल आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। दूसरा व्यक्ति सलीम पटेल दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का खास आदमी है।  फड़नवीस ने कहा कि वर्ष 1993 में हमने लोगों के चीथड़े उड़ते देखे।                   (शेष पेज 5 पर)

कौड़ियों के भाव खरीदी महंगी जमीन

फड़नवीस ने कहा कि कुर्ला एलबीएस रोड पर गोवा वाले की जगह थी। सलीम पटेल ने इसकी पॉवर ऑफ अटॉर्नी हासिल की। इस जमीन का दूसरा हिस्सा शाह वली खान के नाम पर है। इन दोनों ने तकरीबन तीन एकड़ जगह सॉलिड्स कंपनी को बेच दी। इस कंपनी की ओर से इस पर फराज मलिक ने हस्ताक्षर किए। आज भी यह कंपनी मलिक परिवार के स्वामित्व में है। मलिक खुद कुछ समय के लिए कंपनी के निदेशक रहे हैं। विशेष बात यह है कि सॉलिड्स को जमीन महज 30 लाख रुपए में बेची गई थी। मलिक 2019 तक कंपनी में थे। जब वे मंत्री बने तो उन्होंने कंपनी से इस्तीफा दे दिया। जब उन्होंने यह जमीन खरीदी तो रेट 2 हजार वर्ग फुट था। अंडरवर्ल्ड द्वारा खरीदी गई जमीन को 30 लाख रुपए में खरीदा गया था। 20 लाख का भुगतान किया गया। सलीम पटेल के खाते में 15 लाख रुपए गए। शेष राशि शाह वली खान के पास गई।

नवाब मलिक की सफाई

इधर राकांपा प्रवक्ता और मंत्री नवाब मलिक ने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। मलिक ने कहा कि मैंने अनुचित या किसी पर दबाव डालकर संपत्ति नहीं ली है, न ही अंडरवर्ल्ड से संपत्ति हासिल की है। मेरा संबंध अंडरवर्ल्ड से जोड़ा जा रहा है तो कोकण में दाऊद इब्राहिम का घर सनातन संस्था ने लिया तो क्या यह समझा जाए कि सनातन और दाऊद के बीच रिश्ते हैं? 


Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget