सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगा पाकिस्तान


अबु धाबी

लगातार तीन मैच जीतकर उत्साह से भरी पाकिस्तान की टीम मंगलवार को नामीबिया के खिलाफ अपना जबर्दस्त प्रदर्शन जारी रखकर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश करेगी। पाकिस्तान की वर्ल्ड कप की तैयारियां अच्छी नहीं रही थीं। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था, जिससे उनकी टीम को प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला था, लेकिन बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने तमाम विपरीत परिस्थितियों के बावजूद अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भारत के खिलाफ ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान को हराया। इन दोनों टीमों के खिलाफ उसकी कुछ कमजोरियां सामने आईं, लेकिन इससे उसका जीत का क्रम नहीं टूटा। अगर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज बाबर और मोहम्मद रिजवान नहीं चलते हैं तो उनका मिडिल ऑर्डर जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार रहता है और यदि उनसे भी काम नहीं चलता तो लंबे शॉट जड़ने में माहिर आसिफ अली मैच जिताने के लिए तैयार रहते हैं। टीम को हालांकि अनुभवी मोहम्मद हफीज से अच्छे स्कोर की दरकार होगी। वे टॉप छह में एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिन्होंने अब तक उपयोगी योगदान नहीं दिया है। गेंदबाजी में पाकिस्तान की टीम इतनी मजबूत नजर आती है कि लगता नहीं कि नामीबिया के बल्लेबाज उसका सामना कर पाएंगे। उसके गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को वापसी का मौका दिया था, लेकिन नामीबिया के खिलाफ वे ऐसी कोई गलती नहीं करना चाहेंगे। पिछले मैच में अफगानिस्तान से हार झेलने वाला नामीबिया के लिए यह बड़ा मैच होगा और वह एक चोटी की टीम को अपनी तरफ से कड़ी चुनौती देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 

अफगानिस्तान के खिलाफ नामीबिया के छह विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए थे और पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है। यह निश्चित तौर पर नामीबिया के लिए चिंता का विषय होगा। नामीबिया सुपर 12 में जगह बनाकर पहले ही दिल जीत चुका है, लेकिन कप्तान गेरहाल्ड इरास्मस ने स्पष्ट किया है कि उनकी टीम उलटफेर करने पर ध्यान दे रही है। इरासमुस ने कहा, ''हम चुनौती से वाकिफ हैं। हमें इस लेवल पर पहुंचने का फायदा उठाना होगा। यह भविष्य के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमां, हैदर अली, सरफराज अहमद, शोएब मलिक।

नामीबिया: गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), स्टीफन बार्ड, जे जे स्मिट, कार्ल बिरकेनस्टॉक, जान फ़्रीलिंक, बेन शिकोंगो, बर्नार्ड शोल्ट्ज, क्रेग विलियम्स, माइकल वैन लिंगेन, रुबेन ट्रम्पेलमैन, जेन ग्रीन, डेविड विसे, पिक्की या फ्रांस, मिचौ डू प्रीज़, जान निकोल लोफ्टी-ईटन।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget