ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का तूफानी शतक

15 गेंदों में ही उड़ाए 64 रन, एक ही छक्के से आई सेंचुरी और जीत


नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिला बिग बैश लीग 2021 (WBBL 7) के लीग स्टेज के सभी मैच पूरे हो चुके हैं और इनका अंत एक धमाकेदार पारी के साथ हुआ. टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी मेलबर्न स्टार्स ने प्लेऑफ में जगह बनाने वाली एडिलेड स्ट्राइकर्स को 9 विकेट से करारी मात दी और इसमें टीम की स्टार ओपनर एलिस विलानी के तूफानी शतक का सबसे बड़ा योगदान रहा, जिसके दम पर इस सीजन के अपने आखिरी मैच में मेलबर्न ने 176 का बड़ा लक्ष्य सिर्फ एक विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। विलानी के अलावा मेलबर्न के लिए कप्तान और दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई मेग लेनिंग ने भी अर्धशतक जमाया और टीम को जीत तक ले जाने में अपनी भूमिका निभाई. वहीं इस हार के बाद भी एडिलेड पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा, क्योंकि टीम अब एलिमिनेटर मुकाबले में उतरेगी.

एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी भी मेजबान टीम ने ही की और पहले ओवर में ही ओपनर डेन वैन नीकर्क का विकेट गंवा दिया. लॉरा वूलवार्ट और ब्रिजट पैटर्सन भी ज्यादा असर नहीं डाल सके. फिर क्रीज पर जम गईं ऑस्ट्रेलिया की दो नई खिलाड़ी- केटी मैक और मेडेलिन पेन्या. दोनों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए. दोनों ने सिर्फ 12 ओवर बल्लेबाजी की और 118 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को 175 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. केटी मैक ने सिर्फ 67 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 89 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं पेन्या ने भी तेजी से रन बनाए और 34 गेंदों में ही 7 चौके और 2 छक्के ठोकते हुए नाबाद 56 रन उड़ाए। मेलबर्न के सामने लक्ष्य बड़ा था, लेकिन खोने को कुछ नहीं था और इसका असर टीम की बल्लेबाजी पर भी दिखा. कप्तान लेनिंग और विलानी की ओपनिंग जोड़ी ने पहले ओवर से ही रनों की बरसात शुरू कर दी. दोनों ने सिर्फ 14.4 ओवरों में 119 रनों की ओपनिंग साझेदारी कर टीम की जीत की बुनियाद रखी. कप्तान लेनिंग 39 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुईं. यहां से एनाबेल सदरलैंड ने विलानी के साथ नाबाद 63 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचाया।

छक्के के साथ शतक और जीत

मेलबर्न को आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रनों की जरूरत थी, जबकि विलानी को शतक के लिए 10 रनों की जरूरत थी. उन्होंने पहली गेंद को चौके के लिए भेजा और फिर तीसरी गेंद पर छक्का ठोकने के साथ ही टीम के लिए मैच जीता और अपना शतक भी पूरा किया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget