हार से बौखलाए पाकिस्तानी

बोले- हसन अली को गोली मार दो

hasan ali

नई दिल्‍ली

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली। मैच में हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा और उसके बाद लगातार तीन गेंदों पर वेड ने छक्का जड़ा और मैच का रुख ही बदल दिया। इसके बाद से पाकिस्तान में हसन अली और उनकी पत्नी को जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

बता दें कि हसन की पत्नी भारत की रहने वाली हैं। ट्रोलर्स ने हसन के शिया होने और उनकी भारतीय पत्‍नी सामिया को लेकर गंदी-गंदी गालियां सोशल मीडिया पर लिखी हैं। हसन को पाकिस्‍तान में 'गद्दार' तक कहा जा रहा है। कुछ ने तो ट्वीट कर कहा कि हसन को आते ही गोली मार दो। हसन की पत्नी सामिया भारत में हरियाणा के नूंह जिले के गांव चंदेनी की रहने वाली हैं। वह अमीरात एयरलाइंस में एक फ्लाइट इंजीनियर हैं। उनका परिवार पिछले 15 सालों से फरीदाबाद में रहता है।

19वें ओवर का बड़ा ड्रामा

मैच की अंतिम 12 गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 22 रनों की दरकार थी। 19वां ओवर शाहीन अफरीदी लेकर आए और तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड ने डीप मिड विकेट पर बड़ा शॉट लगाया। गेंद हवा में थी और हसन अली गेंद का पीछा करते हुए भागे।

पाकिस्तानी फैंस उम्मीद लगाए बैठे थे कि अली ये कैच पकड़कर पाक के लिए जीत के रास्ते को आसान बना देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हसन अली ने हाथ आया कैच छोड़ दिया और ये पाकिस्तान की हार का कारण बन गया। तीसरी गेंद पर मिले जीवनदान के बाद AUS को नौ गेंदों पर 18 रनों की जरूरत थी, लेकिन वेड ने अगली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा दिया।


Labels:

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget